Type Here to Get Search Results !

independence day speech in hindi

 

independence day speech in hindi


प्रिय साथियों,

आज हम यहाँ स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर एकत्रित हुए हैं। यह वह दिन है जब हमारे देश ने वर्षों की गुलामी के बाद स्वतंत्रता की ओर कदम बढ़ाया था। यह दिन हर भारतीय के लिए गर्व और सम्मान का प्रतीक है।

हमारे देश के वीर स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने जीवन का बलिदान देकर हमें आजादी दिलाई। महात्मा गांधी, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, सरदार पटेल, नेहरू जी और कई अन्य वीरों ने अपने संघर्ष और बलिदान से हमारे देश को स्वतंत्रता दिलाई। आज हम उन सभी वीरों को नमन करते हैं और उनकी कुर्बानियों को याद करते हैं।

स्वतंत्रता दिवस केवल एक त्योहार नहीं है, यह हमारे लिए एक प्रेरणा का स्रोत है। यह हमें याद दिलाता है कि हमें अपने देश की प्रगति और विकास के लिए निरंतर प्रयासरत रहना है। हमारे देश की विविधता, संस्कृति, और समृद्धि हमारे लिए गर्व की बात है, और हमें इसे संजोकर रखना है।

आज, हमें यह संकल्प लेना है कि हम अपने देश की अखंडता और संप्रभुता की रक्षा करेंगे। हम सभी भारतीय होने के नाते अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे और अपने देश को विश्व में एक सशक्त और समृद्ध राष्ट्र बनाने में योगदान देंगे।

आइए, हम सभी मिलकर यह संकल्प लें कि हम अपने देश की प्रगति के लिए पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ काम करेंगे। हम सभी को मिलकर अपने देश को उन्नति के पथ पर आगे बढ़ाना है और इसे विश्व के मानचित्र पर एक सशक्त और गौरवशाली राष्ट्र के रूप में स्थापित करना है।

जय हिंद! वंदे मातरम्!

धन्यवाद।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.